Subscribe Us

shramodaya vidyalaya admission श्रमोदय विद्यालय चयन परीक्षा

New Update 20-01-2024
 श्रमोदय विद्यालय में फॉर्म भरने की तारीख 20-01-2024 से बढाकर 31-01-2024 कर दी गई है, साथ ही बच्चो के लिए जन्म तारीख के नियमों में भी नए संसोधन जारी किये गए है ! पोर्टल पर आ रही सर्वर प्रोब्लम्स को भी सुधार दिया गया है ! 

हेल्लो दोस्तों, shramodaya vidyalaya admission 2024-25 के लिए आवेदन ऑनलाइन डालना चालू हो चूका है ! ऐसे विद्यार्थी जिनके माता-पिता मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत पंजीक्रत है,तथा जिन माता-पिता के पास कर्मकार कल्याण मंडल कार्ड है , उनके बच्चे श्रमोदय विद्यालय में नि:शुल्क पढाई कर सकते है !





SHRAMODAYA VIDYALAYA में पढाई कहा होगी ??

दोस्तों, श्रमोदय स्कूल की पढाई मध्यप्रदेश के 4 बड़े शहरो में सुमार भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में सर्व सुविधा युक्त CBSE (सेंट्रल  बोर्ड ) पाठ्यक्रम में हिंदी और अंग्रेजी माध्यमो से आवासीय विद्यालयों में नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था होती है !

SHRAMODAYA VIDYALAYA ADMISSION कैसे होता है ??

प्रवेश राज्य स्तरीय परीक्षा के माध्यम से किया जाता है, कक्षा 6वी, 7वी, 8वी, एवं 9वी में प्रवेश हेतु, प्रति वर्ष एक परीक्षा आयोजित की जाती है ! इस वर्ष भी 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन चालू हो चुके है !

ऑनलाइन आवेदन में क्या-क्या डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है ??

श्रमोदय विद्यालय के फॉर्म भरने के लिए विद्यार्थी के माता या पिता के पास मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल कार्ड होना आवश्यक है, कर्मकार मंडल कार्ड न होने पर बच्चे इस परीक्षा के लिए पात्र नहीं होंगे !
इसके आलावा :-
  1. बच्चे का आधार कार्ड 
  2. बच्चे का फोटो 
  3. बच्चे की पिछले वर्ष की मार्कशीट
  4. बच्चे की समग्र आई डी 
  5. माता या पिता के नाम से बना कर्मकार मंडल कार्ड
  6. चालू मोबाइल नंबर 

महत्वपूर्ण तारीख :

  • ऑनलाइन फॉर्म चालू होने की तारीख : 26 दिसम्बर 2023
  • फॉर्म भरने की अंतिम तारीख : 20 जनवरी 2024
  • परीक्षा की तारीख : 04 फ़रवरी 2024 (रविवार)

ऑनलाइन आवेदन कहा से करे :

दोस्तों SHRAMODAYA VIDYALAYA का फॉर्म आप आदित्य कंप्यूटर सेण्टर, बैतूल रोड पर, चिचोली आकर  ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ! आवेदन आदित्य कंप्यूटर सेण्टर, चिचोली से ऑनलाइन अप्लाई किये जा रहे है !
  • chat with support team :- click here 
  • व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़े :- click here
यह भी पढ़े :- 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ